Delfites of Grade XII learns Value of Good Character through ‘Silas Marner’ Movie Screening,George Eliot’
December, 2017
DLF School Paves Way for International Partnership in Education with Taiwan
December, 2017

डी.एल.एफ. स्कूल ने ताइवान के साथ शिक्षा में अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी का मार्ग प्रशस्त किया

डी.एल.एफ. पब्लिक स्कूल में 14 दिसंबर, 2017 को ताइवान से अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागियों का एक प्रतिनिधिमंडल आया , जिसमें ताइवान सरकार के प्रतिनिधि और ताइपे शहर के चार प्रिंसिपल शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल उनके साथ अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी के निर्माण के लिए भारत के चयनित स्कूलों के साथ संबंध स्थापित करने की संभावनाओं की जांच कर रहा था।

प्रतिनिधिमंडल में एम एस यिंग-चुन-चेन, उप-विभाग प्रमुख, सामरिक योजना, शिक्षा विभाग, ताइपे सिटी सरकार और सुश्री लिसा लूओ तथा वरिष्ठ शिक्षा प्रबंधक शामिल थे, जो आईएसए अध्ययन यात्रा कार्यक्रम के एक भाग के रूप में आए थे| प्रतिनिधिमंडल मुख्य रूप से यह देखने के लिए उत्सुक था कि कैसे स्कूल ने अपने पाठ्यक्रम और गतिविधियों में अंतर्राष्ट्रीय आयाम जोड़ा है। विद्यालय में अपनाई जाने वाली संस्कृति व गतिविधियों  का अनुमान लगाने के लिए प्रतिनिधि मंडल ने प्रिंसिपल सीमा जेरथ और कार्यकारी निदेशक डॉ. मृगनयनी के साथ प्राइमरी तथा मिडिल विंग का निर्देशित भ्रमण किया।

उन्होंने स्काइप सत्र के अंतर्गत “जलवायु परिवर्तन और नियंत्रण” विषय पर फिलीपींस, श्रीलंका और मिस्र के स्कूलों के साथ भी चर्चा की| उन्होंने  स्माइली बैज’ और ‘गुडविल पिगी बैंक’ जैसे स्कूल की प्रचलित सर्वोत्तम अभ्यासों की सराहना भी की | प्रतिनिधि मंडल के सदस्य इस बात से चकित थे कि कैसे एक प्राथमिक कक्षा में गतिविधि के माध्यम से  अंगेजी भाषा सिखाने का प्रयास किया जाता है| उद्यमी क्लब ‘मनी प्लांट’ के छात्रों द्वारा बनाया गया स्मृति चिन्ह प्रतिनिधियों को किया गया ।

स्कूल का हमेशा ये ही प्रयास रहा है कि शिक्षार्थियों को नई संस्कृतियों और भाषाओं को सिखाने का नए से नया तरीका अपनाया जाए। श्री वेन-हंग लियू, प्रिंसिपल, ताइपे नगर जन चेन्ग जूनियर हाई स्कूल ने डी.एल.एफ. स्कूल के साथ साझेदारी में गहरी रुचि दिखाई और अक्टूबर 2018 में विनिमय कार्यक्रम के लिए सहयोग करने का वादा किया।

Contact Us
Address:
Sector -II, Rajendra Nagar, Sahibabad, Ghaziabad. 201005 (U.P.)